Connect with us

Hi, what are you looking for?

Paytm Se Paise Kaise Kamaye

ब्लॉग

Paytm Se Paise Kaise Kamaye: इन 9 बेहतरीन और आसान तरीको से

क्या आप जानते हैं कि Paytm Se Paise Kaise Kamaye जा सकते हैं? आजकल कौन नहीं चाहता कि उसके पास अतिरिक्त पैसे हों और यदि ये पैसे घर बैठे ही मिलने लगे तो क्या बात हो सकती है। इसके लिए आपको ऑनलाइन applications का इस्तेमाल करके घर बैठे ही पैसे कमाने के कई तरीके मिलेंगे। इनमें से एक है Paytm, जो एक बहुत ही लोकप्रिय App है और जब भी Online पेमेंट की बात आती है, तो हमारे मन में उसका चित्र आता है।

आइए आज हम इस आर्टिकल में ये जानें कि आप Paytm से Free Me Paise Kaise Kamaye जा सकते हैं घर बैठे ही। इसके लिए आपको अपने स्मार्टफोन पर Paytm App डाउनलोड करके रजिस्टर करना होगा और फिर विभिन्न तरीकों से पैसे कमाने की सम्भावनाओं को जानना होगा। तो चलिए शुरू करते है। 

Paytm Kya Hai In Hindi 

पेटीएम एक ऑनलाइन भुगतान प्लेटफ़ॉर्म है जिसका उपयोग भुगतान, money transfer, बिल भुगतान, ऑनलाइन शॉपिंग और अन्य सेवाओं के लिए किया जाता है। यह भारत में बहुत ही प्रसिद्ध डिजिटल भुगतान ऐप है और इसका उपयोग आसान, सुरक्षित और तेजी से होता है। यह users को अपने मोबाइल फोन के माध्यम से विभिन्न लेन-देन कार्यों को सम्पन्न करने की सुविधा प्रदान करता है। 

Paytm Se Paise Kaise Kamaye

पिछले पोस्ट में हमने बात की कि Paytm Kya Hai In Hindi, अब चलिए जानते हैं कि Paytm Se Paise Kaise Kamaye जाते हैं। पेटीएम से पैसे कमाने के लिए कई तरह के option होते हैं, जिन्हें हम इस आलेख में बताएंगे। आप Paytm के माध्यम से हर महीने बहुत ही सरलता से 500 से 1000 रुपये कमा सकते हैं। तो चलिए पेटीएम से पैसे कमाने के तरीके जानते हैं।

  • Paytm पर अकाउंट बनाएं और पैसे कमाएं।

अगर आप पहली बार पेटीएम का उपयोग कर रहे हैं, तो आप अपना खाता बनाकर 100 रुपये तक का कैशबैक जीत सकते हैं। इसके लिए आपको किसी रेफरल लिंक पर क्लिक करके पेटीएम ऐप को इंस्टॉल करना होगा। 

हमारी रेफरल लिंक का इस्तेमाल करें, जो नीचे दिया गया है। खाता बनाने के बाद आपको अपने बैंक खाते से किसी को यूपीआई के माध्यम से पैसे भेजने की आवश्यकता है। ऐसा करने से आपको 100 रुपये तक का कैशबैक मिलेगा। 

Referral link to download the Paytm app: Click here.

  • Free Cashback से पैसे कमाएं।

कैशबैक जीतने के बहुत सारे तरीके हैं, जैसे कि मोबाइल रिचार्ज करना, ऑनलाइन शॉपिंग करना, बिल भुगतान करना, और भी बहुत कुछ। आप पेटीएम ऐप में सभी कैशबैक ऑफर्स को देख सकते हैं, इसके लिए आपको प्रोफाइल पर क्लिक करना होगा, फिर Cashback & Offers पर क्लिक करना होगा। इसके बाद आपके सामने बहुत सारे ऑफर्स होंगे जिनसे आप कैशबैक जीत सकते हैं।

  • Paytm Gold से पैसे कमाएं।

पता है आजकल सोने की कीमतें तेजी से बढ़ रही हैं। इसलिए अगर आप अपने पैसों को बचाना चाहते हैं, तो आप सोने में निवेश कर सकते हैं। यहाँ चिंता की कोई बात नहीं, क्योंकि यह सोना डिजिटल है। इसे आपको घर पर रखने की जरूरत नहीं है। जितना आप चाहें उतना सोना खरीदें, वह सोना डिजिटल रूप में ही रहेगा, और एक दिन जब दाम बढ़ जाएगा, तो आप उसे बेच सकेंगे। और हाँ आप Paytm से 1 रुपये का भी सोना खरीद सकते हैं। अगर आप चाहें तो प्रोमो कोड का इस्तेमाल करके और भी अधिक सोना खरीद सकते हैं।

  • Paytm Seller Partner बनें और पैसे कमाएं।

हां, आप Paytm पर अपने व्यवसाय को जोड़ सकते हैं और अपने products को ऑनलाइन बेच सकते हैं। यह आपके business के लिए बढ़िया मौका है और अपने products को अधिक customers तक पहुंचाने का। 

इसके लिए, आपको Paytm Seller Partnership में शामिल होना होगा। इसके बाद, आप अपने products को अपनी मर्ज़ी के मुताबिक किसी भी मूल्य पर बेच सकेंगे।

  • Paytm First Game में गेम खेलकर पैसे कमाएं।

पेटीएम आपको गेम खेलकर पैसे भी देता है, लेकिन इसके लिए आपको “Paytm First Game” नामक एक ऐप डाउनलोड करना होगा। इस ऐप में आपको कई गेम्स मिलेंगे जिन्हें खेलकर आप अच्छी रकम कमा सकते हैं। यह फ्री Paytm कैश कमाने वाला एक अच्छा ऐप है। 

Paytm First Game ऐप में आपको कुछ गेम्स मिलेंगे जिनमें आप कुछ पैसे लगाकर बहुत सारे पैसे कमा सकते हैं। पेटीएम भी कहता है कि आप इससे तुरंत 500 पेटीएम नकद कमा सकते हैं।

इसे भी पढ़े – Google AdSense Approval कैसे करें – पूरी जानकारी हिंदी में

  • वीडियो बनाकर पैसे कमाएं।

Paytm पर वीडियो अपलोड करके पैसे कमाने का कोई भी विशेषता नहीं है, लेकिन आप 4Fun App से पैसे कमा सकते हैं। 4Fun App ऐप आपको प्ले स्टोर पर मिलेगा, जिसे डाउनलोड करके खाता बना सकते हैं। इसके बाद, आप इस ऐप पर वीडियो अपलोड करके पैसे कमा सकते हैं। 

जितने ज्यादा आपके वीडियो पर लाइक आएँगे, उतने ही अधिक पैसे मिलेंगे। इन पैसों को आप Paytm में ट्रांसफर कर सकते हैं। इसके अलावा आप इस ऐप को रेफर करके प्रति रेफर पर 80 से 100 रूपये कमा सकते हैं।

  • Refer और कमाए प्रोग्राम के माध्यम से पैसे कमाए

आप Paytm को अपने दोस्तों को रेफर करके सबसे ज्यादा पैसे कमा सकते हैं, क्योंकि Paytm प्रत्येक रेफर पर 100 रुपये देता है। और अगर आप नियमित रूप से 3 लोगों को रेफर कर देते हैं तो आपको 333 रुपये मिलेंगे। इसके अलावा, Paytm को रेफर करते समय आप iPhone14, Oneplus मोबाइल, JBL हेडफ़ोन जैसी चीजें भी जीत सकते हैं। Paytm को रेफर करने के लिए आपको अपने प्रोफाइल पर क्लिक करना होगा, और फिर नीचे स्क्रॉल करके “Refer & Earn Rs.100” पर क्लिक करना होगा। 

इसके बाद आपको रेफर करने के लिए बहुत से कांटेक्ट नंबर मिल जाएंगे। इसके बाद आप सीधे किसी व्यक्ति को वॉट्सअप्प पर रेफर लिंक शेयर कर सकते हैं। यह फ्री Paytm Cash कमाने का एक अच्छा तरीका है।

  • पेटीएम में Promo Code का उपयोग करके पैसे कमाएं

अगर आप Paytm का उपयोग करते हैं, तो आपको पता होगा कि वहां कई ऑफर्स होते हैं, जिनमें सीमित राशि के लिए ऑटोमेटिक लागू होने वाले कैशबैक शामिल होते हैं। इसके अतिरिक्त, आप प्रोमो कोड का भी उपयोग करके पैसे कमा सकते हैं। Paytm उत्सव और इवेंट्स के अनुसार वहां निर्धारित समय के लिए अपने प्रोमो कोड को लॉन्च करता रहता है। आप उन प्रोमो कोड का उपयोग मोबाइल रिचार्ज, बिल भुगतान और शॉपिंग के लिए कर सकते हैं। प्रोमो कोड के कारण, यह Paytm कैश एप्लिकेशन में एक महत्वपूर्ण विशेषता है।

निष्‍कर्ष 

इस लेख में हमने विस्तार से देखा है कि Paytm Se Paise Kaise Kamaye जा सकते हैं। मैंने यहाँ पर आपको Paytm से पैसे कमाने के कई अच्छे तरीके विस्तार से बताए हैं। मुझे पूरा यकीन है कि इस लेख से आप Paytm से पैसे कमाना शुरू कर सकेंगे। अगर आपको ये जानकारी अच्छी लगी हो तो इसे शेयर करना न भूले  

You May Also Like

हेल्थ

महिलाओं की बायीं आँख फड़कना :- हमारे जीवन में आए दिन कोई न कोई घटना घटती रहती है। इन्हीं में से एक है आंख...

ब्लॉग

Youtube shorts video upload करने का सबसे सही समय| Best time to upload you tube shorts अगर आप सोशल मीडिया पर सफल होना चाहते...

ब्लॉग

आस-पास कहाँ-कहाँ रेस्टोरेंट मौजूद हैं- कैसे पता करें   आस-पास कहां-कहां रेस्टोरेंट मौजूद हैं और कैसे आप उन्हें खोज सकते है, इस आर्टिकल को...

धर्म

Ujjain Mahakal Mandir: महाकाल के दर्शन करने जा रहे हैं तो पहले जान लीजिये ये बातें श्री महाकालेश्वर मंदिर मध्य प्रदेश के प्राचीन शहर...