Connect with us

Hi, what are you looking for?

आस-पास-कहाँ-कहाँ -रेस्टोरेंट-मौजूद-हैं

ब्लॉग

आस-पास कहाँ-कहाँ रेस्टोरेंट मौजूद हैं ? ऐसे करें पता

आस-पास कहाँ-कहाँ रेस्टोरेंट मौजूद हैं- कैसे पता करें

Aas paas ke Restaurant

 

आस-पास कहां-कहां रेस्टोरेंट मौजूद हैं और कैसे आप उन्हें खोज सकते है, इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद आप बड़ी आसानी से पता कर सकेंगे कि आस-पास के veg रेस्टोरेंट कहां-कहां मौजूद हैं, आस-पास के non-veg रेस्टोरेंट कहां-कहां मौजूद हैं। फास्ट फूड रेस्टोरेंट और इनमे से सबसे अच्छा रेस्टोरेंट कौन सा है? ये सभी जानकारी आपको यहाँ पर मिल जाएगी।

दोस्तों भारत में लोगों को खाने पीने का शौक बहुत होता है फिर चाहे मूड कैसा भी हो। हम भारतीयों को स्वादिष्ट खाना मिल जाए तो आत्मा तृप्त हो जाती है। हमारे देश में आपको हर प्रकार का स्वादिष्ट भोजन मिल जाएगा फिर चाहें वो स्ट्रीट फूड हो या किसी अच्छे रेस्टोरेंट का बस खाने में स्वाद होना चाहिए। अगर आप भी फूडी हैं और खाने के शौकीन है या अलग-अलग रेस्टोरेंट के फूड ट्राई करना आपको अच्छा लगता है। तो आज हम आपको अपने आर्टिकल में बताने जा रहें है कि आपके आस-पास कहां-कहां रेस्टोरेंट मौजूद हैं इसकी जानकारी आप कैसे करें।

आस-पास कहाँ-कहाँ रेस्टोरेंट मौजूद हैं कैसे पता करें ?

आस-पास के रेस्टोरेंट का पता लगाने के लिए आप गूगल असिस्टेंट का यूज़ कर सकते है। इसके लिए आपको अपने फ़ोन में होम के को होल्ड करके रखना है और गूगल अस्सिस्टेंट ऑन होने के बाद बोले “आस-पास कहां-कहां रेस्टोरेंट मौजूद हैं?” इसके बाद आपके सामने रेस्टोरेंट की पूरी लिस्ट ओपन होकर आ जाएगी। 

इससे आप पता लगा सकते है अपने पास के रेस्टोरेंट के बारे में। इसके अलावा आप गूगल मैप का use करके भी रेस्टोरेंट की जानकारी प्राप्त कर सकते है।

Google Map से कैसे पता करें आस-पास कहां-कहां रेस्टोरेंट मौजूद हैं ?

  • सबसे पहले आप अपने कंप्यूटर, लैपटाॅप या मोबाइल फोन पर खोलें।
  • सर्च पर जाएं
  • और टाइप करें आस-पास कहां-कहां रेस्टोरेंट मौजूद हैं 
  • Enter दबाएं या खोजें पर क्लिक करें
  • आपके सामने रिजल्ट आ जाएंगें।

इस तरह से आप गूगल असिस्टेंट और गूगल मैप की मदद से अपने आस-पास के रेस्टोरेंट कहां-कहां मौजूद है इसकी जानकारी ले सकते हैं। गूूगल मैप आपको आपकी लोकेशन के अनुसार बेस्ट रिजल्ट दिखाता है।  इस लिए आपको गूगल मैप से मदद लेनी चाहिए।

अगर आप खाने के साथ-साथ सिनेमा देखना चाहते हैं तो गूगल मैप की मदद से आप अपने आस-पास के मूवी थियेटर्स भी खोज सकते हैं। दोस्तों कभी-कभी हम कहीं बाहर जाते है और हमे नहीं पता होता है कि वहां किस जगह पर रेस्टोरेंट हैं। ऐसे में हम गूगल मैप या गूगल असिस्टेंट की मदद से रेस्टोरेंट या ढाबा खोज सकते हैं।

निष्कर्ष : इस आर्टिकल में हमने जाना कि आस-पास कहाँ-कहाँ रेस्टोरेंट मौजूद हैं आप कैसे पता लगा सकते है। इससे जुड़ा हुआ और कोई प्रश्न आपके मन में हो तो आप कमेंट करके पूछ सकते है।

Read Also

मेरे पास के किराये के मकान

लघु उद्योग क्या है? | Laghu udyog kya hai

5 Comments

You May Also Like

ब्लॉग

Prerna Up:- शिक्षा व्यवस्था को सुधरने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा mission prerna up .in की शुरुआत की गयी थी। ये मिशन सफल...

लखनऊ

भारत के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश की राजधानी lucknow है। जिसे दुनियाभर में नवाबों के शहर के नाम से जाना जाता है। लखनऊ...

धर्म

Pradhan Mantri Awas Yojana 2022: आज इस लेख में हम विस्तार पूर्वक प्रधानमंत्री आवास योजना (pmay) के बारे में जानकारी प्राप्त करेंगे। हम जानेंगे...

ब्लॉग

 Train Ticket Booking:- भारत का रेलवे नेटवर्क दुनिया के बड़े रेलवे नेटवर्क्स में से एक है। देश में लगभग हर शहर और कस्बे में...