Connect with us

Hi, what are you looking for?

Meesho Se Paise Kaise Kamaye
Meesho Se Paise Kaise Kamaye

ब्लॉग

Meesho Se Paise Kaise Kamaye: जानिए आसान टिप्स और ट्रिक्स

अगर आपको ऑनलाइन शॉपिंग और पैसे कमाने का शौक है, तो Meesho App आपके लिए एक बड़ा मौका हो सकता है। यह ऐप आपको अपने मोबाइल पर खरीदारी करने का सुविधा देता है, साथ ही साथ आप घर बैठे-बैठे पैसे भी कमा सकते हैं। Meesho का उपयोग करना बहुत आसान है और इससे लोग अच्छा मुनाफा कमा रहे हैं। इस ब्लॉग पोस्ट में, हम आपको Meesho App के बारे में सभी महत्वपूर्ण जानकारी देंगे, जिससे आप इसका उपयोग करके अच्छा पैसा कमा सकें। तो आइए, इस मौके का लाभ उठाएं और Meesho के साथ अपना शॉपिंग और बिजनेस दोनों का आनंद लें। हम आपको बताएंगे कि Meesho App क्या है, और कैसे Meesho Se Paise Kaise Kamaye 

मीशो क्या है? (Meesho App Kya Hai In Hindi) 

Meesho एक ऑनलाइन शॉपिंग एप्प है जहाँ पर आपको छोटे और बड़े होलसेल कंपनियों के सभी प्रकार के products मिलते हैं। यहाँ पर सबसे सस्ते दामों पर products मिलेंगे क्योंकि इसमें सभी products होलसेल प्राइस पर उपलब्ध होते हैं। इस ऐप का उपयोग करके शॉपिंग करना बहुत ही आसान है और आप इससे घर बैठे ही अच्छी कमाई कर सकते हैं। 

यहाँ पर सिर्फ खरीदने ही नहीं, बल्कि बेचने का भी मौका मिलता है। इसमें कोई भी Investment करने की जरूरत नहीं होती, और बिना निवेश के भी आप इससे बहुत सारे पैसे कमा सकते हैं। इसे उपयोग करके आप अपना ऑनलाइन बिज़नेस शुरू कर सकते हैं, और महीने के अच्छी कमाई के साथ-साथ खुद को आत्मनिर्भर बना सकते हैं। 

Meesho Se Paise Kaise Kamaye

अब हम जानेंगे कि Meesho से पैसा कमाने का तरीका क्या है? यहाँ पर आपको कई तरीकों के बारे में बताया जाएगा जिनसे आप बहुत ही आसानी से पैसे कमा सकते हैं।

  • Product Reselling करके पैसा कमाए

Meesho App को मुख्य रूप से रिसेलिंग बिज़नेस के लिए बनाया गया है, जिससे कोई भी व्यक्ति पैसे कमा सकता है। रिसेलिंग का मतलब है कि आप Meesho App में उपलब्ध प्रोडक्ट्स को अपने मुनाफे के मार्जिन पर दुबारा बेच सकते हैं। उदाहरण के लिए अगर आपके पास एक प्रोडक्ट है जो 150 रुपये में मिलता है, तो आप उसे 200 रुपये या 250 रुपये में बेच सकते हैं। 

इस तरह से जब आप प्रोडक्ट को बेचते हैं, तो आपको उसका मुनाफा मिलता है। इसी तरह Meesho के माध्यम से आप बहुत सारे पैसे कमा सकते हैं। अगर आपको और अधिक जानना है कि Meesho App पर Reselling से पैसे कैसे कमाए जा सकते हैं, तो आपको इस आर्टिकल को पढ़ना चाहिए।

  •  Referral  करके पैसे कमाओ

आप मीशो एप्प को रेफर करके भी बहुत सारे पैसे कमा सकते हैं। जब आप किसी को रेफर करते हैं, तो आप प्रत्येक रेफर पर 350 रुपये तक कमा सकते हैं। अगर आप दिन में 10 लोगों को रेफर करते हैं, तो आप 3500 रुपये कमा सकते हैं। आप मीशो पर अनलिमिटेड रेफर करके भी बहुत सारे पैसे कमा सकते हैं। ध्यान दें कि जब आप किसी को मीशो एप्प रेफर करते हैं, तो आपके दोस्त को पहले ऑर्डर में कम से कम 1500 रुपये का प्रोडक्ट खरीदना होगा, तभी आपको 350 रुपये मिलेंगे।

क्योंकि मीशो आपको प्रत्येक रेफर पर पहले ऑर्डर का 25% कमीशन देता है। Meesho App को Refer करने के लिए आपको अपने Account सेक्शन में जाना है और Refer & Earn पर क्लिक करना है। फिर आप किसी को रेफर कर सकते हैं। रेफर से कमाई करने का फॉर्मुला कुछ इस प्रकार है:

  • Invite a Friend 
  • Friend Places Order 
  • You Earn Cash
  • मीशो credit से पैसे कमाए

अगर आप मीशो एप्प को बहुत ज्यादा उपयोग करते हैं, तो मीशो की तरफ से आपको कुछ क्रेडिट मिलता है, जिसे आप अपने खाते में नहीं भेज सकते। लेकिन जब आप मीशो से कोई चीज़ खरीदते हैं, तो आप उसकी कीमत में क्रेडिट कैश से छूट पा सकते हैं। मतलब अगर आपके पास 100 रुपये क्रेडिट हैं, तो आप किसी चीज़ पर 100 रुपये की छूट पा सकते हैं।

इसे भी पढ़े – Google AdSense Se Paise Kaise Kamaye: जाने पूरी जानकारी हिंदी में

Meesho से रिसेलिंग करके पैसे कैसे कमाएं

घर बैठे ऑनलाइन पैसे कमाने के लिए Meesho बहुत मददगार है। आपको बस इसके प्रोडक्ट्स को ज्यादा से ज्यादा लोगों को बेचना है, जो आप अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए कर सकते हैं। अगर आपके पास अच्छा नेटवर्क है, तो आप हर महीने लाखों रुपये कमा सकते हैं। 

आपको सिर्फ प्रोडक्ट को शेयर करके आर्डर्स प्राप्त करने हैं, बाकी का काम Meesho खुद करेगा। अब हम आपको Step by Step बताएंगे कि मीशो से रिसेलिंग करके पैसे कैसे कमाएं।

1. सबसे पहले आपको कोई भी प्रोडक्ट चुनना है जिसे आप बेचना चाहते हैं।

2. प्रोडक्ट चुनने के बाद आपको Share Now बटन दबाकर उसकी तस्वीर और बारे में जानकारी किसी सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म पर भेजनी है। याद रखें शेयर करते समय सिर्फ फोटो और जानकारी ही भेजी जाएगी ऑर्डर प्लेस करने के लिए कोई लिंक नहीं भेजा जाएगा।

3. जब आपको किसी से प्रोडक्ट का आर्डर मिले तो उसका पता लेकर रखें।

4. फिर आपको वही प्रोडक्ट Meesho में खोलकर Buy Now पर क्लिक करना है।

5. उसके बाद आपको Continue पर क्लिक करना है।

6. अब, आपको ग्राहक का नाम और पता लिखना है फिर Save Address and Continue पर क्लिक करना है।

7. अगले स्टेप में आपको भुगतान का तरीका चुनना है, जैसे कि क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड, या कैश ऑन डिलीवरी।

8. भुगतान तरीका चुनने के बाद आपको नीचे स्क्रॉल करके Selling to A Customer वाले विकल्प को हाँ करना है। फिर, आपको वह प्रोफिट मार्जिन लिखनी है, जिसमें आप प्रोडक्ट को बेचना चाहते हैं। यानी कि आप 140 के प्रोडक्ट को 240 रुपये में लिखकर “Continue” पर क्लिक करें।

9. अब आपको अपना नाम या बिज़नेस का नाम डालकर Place Order पर क्लिक करना है। इस तरह, आप प्रोडक्ट बेच सकते हैं और अच्छा काफ़ी प्रॉफिट कमा सकते हैं।

Meesho App से अधिक पैसे कमाने के लिए टिप्स

मीशो एप से अधिक पैसे कमाने के लिए कुछ टिप्स बताऊंगा, जिन्हें अपनाकर आप मीशो एप से बहुत अधिक पैसा कमा सकते हो।

  1. सोशल मीडिया पर अपने प्रोडक्ट को शेयर करें।
  2. अपने खुद के पेज बनाएं और उन्हें उपयोग करें।
  3. व्हाट्सएप और फेसबुक ग्रुप में शामिल होकर अपने प्रोडक्ट को शेयर करें।
  4. आर्डर प्राप्त करने के लिए उपयुक्त भाव में सामान खरीदें।
  5. सभी नियमों का पालन करें और अपने ग्राहकों के साथ संवाद स्थापित करें।

निष्कर्ष

दोस्तों आज की इस पोस्ट में हमने आपको बताया कि Meesho Se Paise Kaise Kamaye जा सकते हैं। अगर आपको लगता है कि इस पोस्ट को पढ़कर आप भी Meesho App से पैसा कमा सकते हैं, तो कृपया इसे अपने दोस्तों के साथ सोशल मीडिया पर शेयर करें।

You May Also Like

हेल्थ

महिलाओं की बायीं आँख फड़कना :- हमारे जीवन में आए दिन कोई न कोई घटना घटती रहती है। इन्हीं में से एक है आंख...

ब्लॉग

Youtube shorts video upload करने का सबसे सही समय| Best time to upload you tube shorts अगर आप सोशल मीडिया पर सफल होना चाहते...

ब्लॉग

आस-पास कहाँ-कहाँ रेस्टोरेंट मौजूद हैं- कैसे पता करें   आस-पास कहां-कहां रेस्टोरेंट मौजूद हैं और कैसे आप उन्हें खोज सकते है, इस आर्टिकल को...

धर्म

Ujjain Mahakal Mandir: महाकाल के दर्शन करने जा रहे हैं तो पहले जान लीजिये ये बातें श्री महाकालेश्वर मंदिर मध्य प्रदेश के प्राचीन शहर...