Connect with us

Hi, what are you looking for?

Navi App से पैसे कैसे कमाए, Navi App
Navi App से पैसे कैसे कमाए

ब्लॉग

Navi App से पैसे कैसे कमाए (हर दिन ₹500 रुपये)

क्या आपको Navi App से पैसे कमाने के बारे में जानना है? हाल ही में आपने Navi App से जुड़ी कई विज्ञापन देखे होंगे। हाँ, यह काम बहुत ही आसान है और आप बिना किसी मेहनत के Navi App से पैसे कमा सकते हैं। Navi App बहुत ही फायदेमंद है, जहाँ आप पैसे निवेश कर सकते हैं, Loan ले सकते हैं, बीमा खरीद सकते हैं, और भी बहुत कुछ। इस App के Referral Program से भी आप ऑनलाइन पैसे कमा सकते हैं। आइए, आज हम Navi App से पैसे कैसे कमाए इसके बारे में जानते हैं। तो अब हम शुरुआत करते हैं।

Navi App क्या है?

Navi App एक एप है जो लोन देता है। इसे Navi Finserv Pvt Ltd ने 2020 में लॉन्च किया था। इसमें आपको विभिन्न financial सेवाएं मिलेंगी जैसे कि पर्सनल लोन, कैश लोन, होम लोन आदि। आप 20 लाख रुपए तक का पर्सनल लोन 6 साल के लिए 9.9% प्रतिवर्ष ब्याज दर पर ले सकते हैं। यहां की खासियत यह है कि आपको 10 मिनट के अंदर पर्सनल लोन मिल जाता है। इससे आप न केवल लोन ले सकते हैं, बल्कि पैसे भी कमा सकते हैं।

Name Navi App
Owned by Navi Technologies Ltd
Founded by Sachin Bansal & Ankit Agarwal
Joining Bonus Rs.100-250
Rating 4.3/5 Stars
Navi Refer and Earn Rs.150-300
Installation 10M+

Navi App से पैसे कैसे कमाए

नवी एप से पैसे कमाने के बहुत सारे आसान तरीके हैं जिन्हें आप अपनी सुविधा के अनुसार अपना सकते हैं। आज हम कुछ बहुत ही सरल तरीकों के बारे में जानेंगे जो हर कोई उपयोग कर सकता है। आइए, Navi App से पैसे कैसे कमाए के तरीकों को जानते हैं।

  • Insurance खरीद कर पैसे कैसे कमाएं

Navi ऐप आपको जरूरी बीमा पॉलिसियों (जैसे स्वास्थ्य बीमा या टर्म इंश्योरेंस) को खरीदने के लिए रेफरल और कैशबैक पुरस्कार भी प्रदान करता है। इसका मतलब है कि अगर आपके Referral Link के माध्यम से कोई व्यक्ति एक खाता बनाता है और उसमें कोई भी बीमा पॉलिसी खरीदता है, तो आपको सफल रेफरल के बदले में नकद पुरस्कार प्राप्त होता है।

  • Loans से खरीदारी करके पैसे कमाए

नवी एप के माध्यम से लोन लेने पर आपको रेफ़रल इनाम मिल सकता है। जब कोई आपके रेफ़रल लिंक का उपयोग करके Navi लोन्स का इस्तेमाल करता है, तो आप और वह व्यक्ति दोनों को नकद पुरस्कार मिल सकता है।

इस तरह के लोन्स लेने पर आपको कुछ कैशबैक भी मिल सकता है, जो आपको एक पासिव आय के रूप में मदद करता है। और यहाँ पर मिलने वाला कैशबैक काफ़ी अधिक होता है, इसलिए आप अपने रेफरर्स को अधिक loans या इंश्योरेंस खरीदने के लिए प्रोत्साहित कर सकते हैं।

  • Refer & Earn करके पैसे कमाए

Navi App को Refer करके बहुत सारे पैसे कमा सकते हैं। Navi App के Referral Program के तहत हर सफल रेफरल पर नकद पुरस्कार UPI के जरिए मिलता है। इसे प्राप्त करने के लिए आपको अपने दोस्तों और परिवार के सदस्यों के साथ अपना Navi App Referral Link या कोड साझा करना होता है। 

अगर वे आपकी लिंक का उपयोग करके App डाउनलोड करते हैं और कोई विशिष्ट कार्य करते हैं जैसे लोन लेना या म्यूचुअल फंड में निवेश करना, तो आपको कुछ Cash का इनाम मिलता है।

उदाहरण के लिए यहाँ प्रति refer के ₹100 से लेकर ₹1500 तक दिया जाता है। अगर कोई रेफरल लिंक से Navi App को डाउनलोड करके KYC कंप्लीट करता है, तो आपको ₹100 मिलता है और अगर कोई लोन लेता है, तो आपको ₹1500 तक Referral Bonus मिल सकता है। 

अगर आप Navi App से Refer & Earn करके पैसा कमाना चाहते हैं और आपको अपना रेफरल लिंक पता नहीं है, तो नीचे दिए गए चरणों का पालन करें।

  • सबसे पहले, आपको अपने फोन में Navi App में लॉगिन करना है। 
  • उसके बाद आपको बायें ओर ऊपर की तरफ़ Profile Icon दिखाई देगा, उसे Click करें।
  • Click करने के बाद जब आप Explore Section में जाएंगे, तो वहाँ Share & Earn का विकल्प मिलेगा। उस पर क्लिक करें।
  • अब आप WhatsApp पर क्लिक करके अपने दोस्तों के साथ Navi App को refer कर सकते हैं और पैसे कमा सकते हैं।
  • Mutual Fund में निवेश करके पैसे कैसे कमाएं

Navi App से Mutual Fund में इन्वेस्ट करके भी आप पैसे कमा सकते हैं। इस ऐप में आपको Mutual Funds में भी निवेश करने का मौका मिलता है। आपको कहीं दूसरे वेबसाइट या एप्लिकेशन तक जाने की आवश्यकता नहीं होती। अगर आपके पास कुछ अतिरिक्त पैसे हैं और आप बिना जोखिम लिए हुए पैसे कमाना चाहते हैं, तो आप म्युचुअल फंड में Long Term के लिए निवेश करके पैसे कमा सकते हैं। 

यहाँ पर आप Flexi Fund या MidCap Mutual Fund में अपने पैसे निवेश कर सकते हैं। सबसे बड़ी बात यह है कि आप इसमें सिर्फ ₹10 से ही शुरूआत कर सकते हैं। और इससे बढ़कर, आप सिर्फ भारतीय स्टॉक मार्केट में ही नहीं, बल्कि यूएस स्टॉक मार्केट में भी अपनी पसंदीदा कंपनी में निवेश कर सकते हैं। इससे आपको अधिक लाभ होगा।

  • डिजिटल गोल्ड में Investment करके पैसे कमाएं

Navi App आपको Digital Gold में निवेश करने का अवसर भी प्रदान करता है, जिससे आप अच्छा लाभ पा सकते हैं। गोल्ड एक ऐसा संपत्ति है जिसका मूल्य प्रति ग्राम हर साल बढ़ता है, जो आपके वित्तीय पोर्टफोलियो के लिए एक उत्कृष्ट निवेश औज़ार है। Navi App के माध्यम से Digital Gold में लंबे समय तक निवेश करने से आप अच्छा लाभ पा सकते हैं, और यह App पूरी तरह से सुरक्षित है और सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त है।

इसमें निवेश राशि भी कम होती है। Navi App के माध्यम से आप सिर्फ ₹1 से भी Digital Gold में निवेश कर सकते हैं। यहां आपको गोल्ड में निवेश के लिए सर्वोत्तम मूल्य मिलता है और जब आपको लाभदायक लगे, तो आप उसे बेचकर लाभ उठा सकते हैं।

निष्‍कर्ष

इस लेख में हमने आपको बताया कि Navi App से पैसे कैसे कमाए। यह एक लोन लेने और पैसे कमाने वाला ऐप है। हमने इस ब्लॉग में Navi ऐप के साथ Navi App से पैसे कैसे कमाए और निवेश के बारे में बताया है। अगर आपको हमारा लेख पसंद आया है, तो अपने दोस्तों के साथ सोशल मीडिया पर जरूर शेयर करें। आपके दोस्त भी इस ऐप के साथ पैसे कमाने के तरीकों के बारे में जान सकते हैं। किसी भी सवाल के लिए कमेंट करें। धन्यवाद!

You May Also Like

हेल्थ

महिलाओं की बायीं आँख फड़कना :- हमारे जीवन में आए दिन कोई न कोई घटना घटती रहती है। इन्हीं में से एक है आंख...

ब्लॉग

Youtube shorts video upload करने का सबसे सही समय| Best time to upload you tube shorts अगर आप सोशल मीडिया पर सफल होना चाहते...

ब्लॉग

आस-पास कहाँ-कहाँ रेस्टोरेंट मौजूद हैं- कैसे पता करें   आस-पास कहां-कहां रेस्टोरेंट मौजूद हैं और कैसे आप उन्हें खोज सकते है, इस आर्टिकल को...

धर्म

Ujjain Mahakal Mandir: महाकाल के दर्शन करने जा रहे हैं तो पहले जान लीजिये ये बातें श्री महाकालेश्वर मंदिर मध्य प्रदेश के प्राचीन शहर...