भारत के सबसे बड़े उद्योगपति मुकेश अंबानी की हाने वाली छोटी बहू राधिका मर्चेंट की अरंगेत्रम सेरेमनी का आयोजन 5 जून किया गया था।

अरंगेत्रम सेरेमनी का आयोजन की तस्वीरे और वीडियोज सोशल मीडिया पे आने के बाद राधिका मर्चेंट ट्रेंड करने लगी। आइये जानते हैं कौन है राधिका मर्चेंट और कैसा है उनका फैमिली बैकग्राउंड?

राधिका मर्चेंट का जन्म 16 जनवरी1994 को मुंबई में हुआ था। वह मूल रूप से कच्छ, गुजरात की रहने वाली हैं।

इनके पिता का नाम वीरेन मर्चेंट हैं जो एडीएफ फूड्स के नॅान एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर होने के साथ-साथ एन्कोर हेल्थकेयर प्राइवेट लिमिटेड कम्पनी के सीईओ और वाइस चेयरमैन भी है।

राधिका की एक बहन और है। इनकी मां शैला मर्चेंट भी एक बिजनेसवुमन हैं। इनका परिवार कच्छिया भाटिया परिवार कहलाता है। ये मूलतः कच्छ के रहनेवाले हैं।

राधिका एक बिजनेसवुमन के साथ-साथ एक अच्छी नर्तकी भी हैं। उन्होंने क्लासिकल डांस भरतनाट्यम की ट्रेनिंग मुंबई की डांस एकेडमी श्री निभा आर्टस से ली है। इनकी गुरु भावना ठाकर जी रही हैं।

5 जून को पहली बार राधिका ने स्टेज डांस परफॅार्म किया था जिसमे कई बड़े बॅालीवुड हस्तियों ने शिरकत की थी।

मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी की शादी में राधिका और अनंत अंबानी को एक साथ देखा गया जिसके बाद से ही दोनों की सगाई की अफवाहें फैलने लगी।

राधिका और अनंत जल्द ही शादी के बंधन में बंधने वाले हैं। अंबानी और मर्चेंट परिवार एक-दूसरे के साथ एक खास रिश्ता साझा करते हैं।